Vivo V17 review and specification : 23000 में कैसा है यह फोन

Vivo V17 को  इंडिया में 22990 रु की कीमत में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी vivo ने लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Vivo V17 को एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है 8 GB Ram और 128 GB storage के साथ। वीवो के पिछले लॉन्च हुए सभी मॉडल को देखे तो अधिकतर मॉडल्स फोटोग्राफी के शौकीन यूजर के लिए तैयार किया गया लगता है। पिछले मॉडल्स की तरह यह Vivo V17 मॉडल भी फोटोग्राफी के शौकीन यूजर के लिए ही तैयार किया गया है। इस स्मार्टफोन में कुछ खुबिया तो कुछ कमिया भी है आइए जानते है विस्तार से इसके कमिया और खुबिया के बारे में। 


Vivo V17

Vivo V17 box content

Vivo V17 स्मार्टफोन के बॉक्स में कंपनी ने Vivo V17 स्मार्टफोन, ट्रांसपरेंट बैक केस, यूजर मैनुअल, 3.5 mm जैक वाला इयरफोन, सिम इजेक्टर पिन, फोन को चार्ज करने के लिए 18 वाट का फास्ट चार्जर और USB type-c केबल दिया है। 

Vivo V17 design and weight

Design

Vivo V17 स्मार्टफोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर बटन मिलता है। वॉल्यूम रॉकर बटन के ठीक निचे पावर लॉक अनलॉक बटन दिया गया है। स्मार्टफोन के लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दिया गया है जिसमे 2 सिम के साथ 1 मेमोरी कार्ड लगाने का जगह मिलता है। 


Vivo V17 design

Vivo V17 के ऊपर के साइड में सेकेण्डरी माइक्रोफोन दिया गया है और इसके निचे के साइड में 3.5 mm हेडफोन जैक, प्राइमरी माइक्रोफोन, USB type-c port और स्पीकर ग्रिल मिलता है। 


Vivo V17 Design

Vivo V17 स्मार्टफोन में पीछे की तरफ L सेप में 4 कैमरा और एक LED फ्लैश मिलता है। इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ ग्लास नहीं बल्कि प्लास्टिक बॉडी दिया गया है। 


Vivo V17

Vivo V17 स्मार्टफोन में आगे की तरफ E3 Full HD+ Super AMOLED display और स्क्रीन के पंच होल में सेल्फी कैमरा मिलता है। आगे के तरफ इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट भी मिलता है। 


Vivo V17

WEIGHT

Vivo V17 स्मार्टफोन का वजन 176 ग्राम है। 


Vivo V17 DISPLAY

इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच का E3 Super AMOLED डिस्प्ले FULL HD+ resolution के साथ दिया गया है। इस डिस्प्ले का पिक्सल डेंसिटी 409 ppi है। इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले काफी अच्छा मिलता है। आपको डिस्प्ले से कोई प्रॉब्लम नहीं होने वाली चाहे बात viewing angle की हो या कलर क्वालिटी की यह डिस्प्ले आपको निराश नहीं करेगी। 

PROCESSOR

अगर जिक्र करू प्रोसेसर की तो इस स्मार्टफोन में Snapdragon 675 प्रोसेसर मिलता है। सेम प्रोसेसर Vivo ने नवम्बर में लॉन्च हुए Vivo U20 में भी दिया था। Vivo U20 को 10999 रु के शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह प्रोसेसर 15000 रु तक के फोन के लिए ही सही है इसे 23000 रु में लेना बेबकूफी होगी। अगर आपको नहीं पता प्रोसेसर को कम्पेयर कैसे करते है तो आप हमारा यह पोस्ट जरूर पढ़े :- Processor knowledge | किसी के बातो में न आइये खुद चुनिए अपने लिए बेस्ट प्रोसेसर


Operating system and Battery

Vivo V17 Funtouch os 9.2 पर रन करता है जो Android 9.0 pie पर बेस्ड है। इस स्मार्टफोन में जान फुकने के लिए 4500 mah का बैटरी दिया गया है। 

Phone लेने से पहले इसे जरूर देखे नहीं तो खरीदने के बाद पछताना पड़ेगा

CAMERA

REAR CAMERA

इस स्मार्टफोन के रियर में 4 कैमरा दिया गया है। पहला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड एंगल लेंस जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। तीसरा 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा जो f/2.4 अपर्चर के साथ आता है। और चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर जो f/2.4 अपर्चर के साथ आता है।

SELFIE CAMERA

Vivo V17 में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा जो f/2.0 अपर्चर के साथ मिलता है। 

इस स्मार्टफोन में पूरी तरह से कैमरा पर ही फोकस किया गया है। इसे हम एक कैमरा फोन बोल सकते है। 

Vivo V17 की कमियाँ 

  1. इस स्मार्टफोन का प्रोसेसर 
  2. प्लास्टिक बॉडी 

Vivo V17 की खुबिया 

  1. डिस्प्ले 
  2. कैमरा 
  3. इतनी कम कीमत में पंच होल सुपर एमोलेड डिस्प्ले 
  4. बहोत छोटा पंच होल 


मेरा ओपिनियन 

अगर आप सिर्फ कैमरा के लिए ही फोन खरीदना चाहते है तो यह फोन आप ले सकते है लेकिन इस फोन का परफॉरमेंस ( गेमिंग या दूसरे भरी भरकम काम )  23 हजार रु के लायक नहीं मिलेगा। अगर आप नॉर्मल यूजर है तो आपको कोई ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगी। इस फोन की सबसे बड़ी कमी प्लास्टिक बॉडी है कोई भी व्यक्ति 23 हजार रु लगाकर प्लास्टिक बॉडी लेना पसंद नहीं करेगा। अगर आपको प्रोसेसर और प्लास्टिक बॉडी से कोई प्रॉब्लम नहीं है तो आप यह फोन ले सकते है लेकिन मै बोलूंगा आप यह फोन ना ही लो इतने प्राइस में बहोत सारे फोन एवलेबल है जो इससे बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ आते है जैसे :- रेडमी K20, थोड़ा सा पैसा और ऐड करके K20 pro भी ले सकते हो, REALME XT इत्यादि 

दोस्तों कैसा लगा हमारा यह पोस्ट कमेंट कर हमें जरूर बताए , धन्यवाद पोस्ट पढ़ने के लिए मिलते है अगले पोस्ट में। 


हमारे टेलीग्राम चैंनल को ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Post a comment

1 Comments

Please do not enter any spam link in the comment box