Motorola Razr vs Samsung Galaxy Fold - Review - Price

Motorola Razr vs Samsung Galaxy Fold Price


Motorola ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन Moto Razr को अमेरिका में लॉन्च कर दिया है | इस फ़ोन की कीमत अमेरिका में 1499 डॉलर ( लगभग 1 लाख रु ) रखा गया है | वही Samsung Galaxy Fold भारत में भी लॉन्च हो चूका है | Samsung glaxy fold भारत में 164999 रु में लॉन्च हुआ था। इन दोनों फोनो में क्या ऐसी खासियत है जिसके कारन ये इतने महंगे है आइये देखते है दोनों फ़ोन्स की खासियत

Motorola Razr vs Samsung Galaxy Fold


FOLDING STYLE


अगर फोल्डिंग स्टाइल की बात करे तो Samsung Galaxy Fold किताब की तरह खुलता है।

तो वही Motorola Razr vertical खुलता है।

SCREEN


अगर बात करे स्क्रीन साइज की तो Samsung Galaxy Fold में 7.30 इंच का प्राइमरी डिस्प्ले दिया गया है 1536x2152 पिक्सल स्क्रीन रेजोलुशन के साथ | बात करे पिक्सल डेन्सिटी की तो इसका पिक्सल डेन्सिटी है 326 pixels per inch (ppi) और यह डिस्प्ले डायनामिक एमोलेड डिस्प्ले है| इस फ़ोन में दूसरा डिस्प्ले भी मिलता है जो 4.60 इंच का है यह डिस्प्ले 720x1680 पिक्सल रेजोलुशन के साथ आता है| और इसका पिक्सल डेन्सिटी है 399 पिक्सल पर इंच।

अगर बात करे Motorola Razr की इसमें भी दो स्क्रीन दिया गया है फोन की एक स्क्रीन अंदर की तरफ और दूसरी स्क्रीन बाहर की तरफ है। अन्फोल्डेड कंडिशन में अंदर वाली स्क्रीन का साइज 6.2 इंच हो जाता है। यह डिस्प्ले 2142 x 876 resolution के साथ आता है| यह OLED डिस्प्ले है। वहीं, फोन के फोल्ड होने पर बाहर की तरफ 2.7 इंच की स्क्रीन मिलती है।

Processor


अगर बात बात करे प्रोसेसर की तो samsung galaxy fold में Snapdragon 855 प्रोसेसर दिया गया है तो वही motorola razr में snapdragon 710 प्रोसेसर मिलता है। तो यहाँ पर आपको samsung galaxy fold में बेहतर प्रोसेसर मिलता है।

Camera


अगर बात करे कैमरा की तो Samsung galaxy fold में रियर साइड में 3 कैमरा दिया गया है पहला 16 megapixel का जो f/F2.2 अपर्चर के साथ आता है।

दूसरा 12-megapixel का जो f/F1.5/F2.4 वेरिएबल अपर्चर के साथ आता है।

तीसरा 12-megapixel का जो f/F2.4 अपर्चर साइज के साथ आता है। 

इसके फ्रंट साइड में 2 कैमरा मिलता है पहला 10 megapixel का जो f/F2.2 अपर्चर के साथ आता है। दूसरा 8 megapixel का जो f/1.9 अपर्चर के साथ आता है।

तो वही motrola razr में रियर साइड में सिर्फ 1 कैमरा मिलता है 16 megapixel का जो f/1.7 अपर्चर के साथ आता है। 

इसके फ्रंट साइड साइड में भी सिर्फ 1 कैमरा मिलता है जो 5 megapixel का है।

कौन है बेहतर

Motorala razr अपने कीमत को जस्टिफाई नहीं करता है | 1 लाख रु लगाकर कोई भी व्यक्ति SD 710 रियर और फ्रंट में सिर्फ 1 कैमरा लेना आज के समय में पसंद नहीं करेगा।

Samsung galaxy fold अपने कीमत को पूरी तरह से जस्टिफाई करता है इसे मोबाइल के साथ साथ टैबलेट के जैसे भी यूज़ कर सकते है और साथ में 1 बेहतर प्रोसेसर भी मिलता है इसका कैमरा भी अच्छा है।

टेक्नोलॉजी से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो कमेन्ट बॉक्स में कमेंट करके या मेरे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करके पूछ सकते है। टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के लिए @thetecnotek टेलीग्राम पर सर्च करें।

Post a comment

0 Comments